Beauty Treatments in Hindi with Rice at Home

Rice Flour
Rice Flour

beauty and skin care tips : त्वचा की सारी समस्याओ से आपको छुटकारा दिला सकता है चावल का आटा

चावल ना सिर्फ हमारे शरीर में पौष्टिक तत्वों की पूर्ति करता है बल्कि चावल सौंदर्य के हिसाब से भी गज़ब है । क्या आपने कभी चावल के फेस पैक का इस्तेमाल किया है ?

आज हम बात कर रहे हैं कि आप कैसे चावल के आटे से ख़ूबसूरती पा सकते हैं । इसके लिए आप इसका फेस पैक भी बना सकते हैं । इसे लगाने के कई लाभ होते हैं । चावल के आटे से बने स्क्रब या फेस पैक का प्रयोग स्किन पॉलिशिंग और त्वचा की सफाई करने के लिए किया जाता है ।

आज हम आपको बता रहे है कि चावल का आटा आपकी त्वचा के लिए कैसे लाभदायक है !

# चावल का आटा टैनिंग दूर करने के लिए बहुत मददगार साबित होता है: beauty and skin care tips

इसके लिए एक चम्मच चावल का आटा और एक चम्मच नीम्बू का रस मिलाकर एक पेस्ट तैयार कर लें । इसे अपने चेहरे पर लगाएं और सूखने पर ठन्डे पानी से धो लें । कुछ ही दिनों में आपको फर्क नजर आने लगेगा । 

# चावल का आटा आपके चेहरे पर महंगे और ब्रांडेड पाऊडर की जगह भी ले सकता है : homemade facial tips

एक कप चावल के आटे में आधा कप कॉर्न स्टार्च मिला लें , इसे मिलाने के बाद इस पाउडर को मेकअप करने से पहले आप मेकअप ब्रश से अपने चेहरे पर लगा लें । इससे आपका मेकअप लम्बा भी टिकेगा और साथ ही साथ ये पाउडर चेहरे के सारे तेल को सोख लेता है । 

# डार्क सर्किल दूर करने में भी है फायदेमंद : beauty tips for face

डार्क सर्किल हटाने के लिए चावल का आटा बहुत ही अच्छा नेचुरल उपाय है । डार्क सर्किल के लिए थोड़े से चावल के आटे में castro oil की कुछ बूंदे डालें , इसे आँखों के नीचे डार्क सर्किल पर लगाएं । कुछ ही दिनों में आँखों के नीचे के काले घेरे हलके होने शुरू हो जाएंगे 

इन तरीको से चाहे डार्क सर्किल हो या ड्राई स्किन , हर समस्या से  इससे छुटकारा पा सकते हैं । आप भी चावल के आटे की मदद से साफ़ सुथरी और चमकदार त्वचा पा सकते हैं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here